Skip to content

Ford India बंद करेगी कारों का प्रोडक्शन, इंपोर्ट रहेगा चालू

नई दिल्ली. Ford India (फोर्ड इंडिया) ने भारत में कारों का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लिया है. इस फैसले के बाद अब कंपनी की भारत में बनने वाली कारें Figo, Aspire, Freestyle, Ecosport और Endeavour जल्द बंद हो जाएंगी. हालांकि, कंपनी ने कहा है कि वह अपना बिजनेस भारत से पूरी तरह से नहीं समेट रही है. Ford India यहां से एक्सपोर्ट बिजनेस जारी रखेगी. इसके अलावा यहां पर इंपोर्ट करके गाड़ियां भी बेचती रहेगी.

डीलरों से ले रही है इनवेंटरी की जानकारी

Ford Aspire
Ford Aspire

Ford India ने कहा है कि वह डीलरों से इनवेंटरी की जानकारी ले रही है और पेंडिंग ऑर्डर पूरा करने के बाद लोकल कारों का प्रोडक्शन बंद करेगी. इसके अलावा, कंपनी ने यह आश्वासन भी दिया है कि कस्टमर्स को सर्विस, कारों के पार्ट्स और वारंटी कवरेज पहले की तरह मिलती रहेगी. Ford का कहना है कि वह भारत में अपना नेटवर्क बनाए रखेगी और यहां Mustang और Mustang Match-E इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसे ग्लोबल प्रोडक्ट को इंपोर्ट करके बेचेगी. इसके अलावा, यहां पर रेंजर पिकअप को भी इंपोर्ट करके बेचा जा सकता है.

दोनों प्लांट होंगे बंद

Ford India Manufacturing Plant
Ford India Manufacturing Plant

Ford India अपने सानंद प्लांट में व्हीकल असेंबली लाइन को 2021 में बंद करेगी, जबकि चेन्नई प्लांट में मैन्युफैक्चरिंग 2022 के मिड में बंद की जाएगी. कंपनी को भारत में अच्छी डिमांड नहीं मिल रही है जिसकी वजह से Ford ने यह फैसला लिया है.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: